स्क्वैश संयंत्र खोलने में सफलता

तीन साल पहले, हुर्रियत कान्फ्रेंस लिअटन (हूबहू) भाग्य बदलने की उम्मीद कर घर जा रहा था । उन्होंने खुलना शहर से राजधानी में काम किया. पिछले साल मार्च में राज्याभिषेक प्लेग पर काम खो दिया है, वह गांव के लिए वापस जाना था. उन्होंने कहा कि प्राणघातक सफ़ेद फूल का एक पौधा, पिता की नौकरी, किसान के शहर में लौटने के लिए नहीं करने का फैसला किया । हालांकि, वे सामान्य फसल के साथ करने के लिए की तुलना में कुछ अलग करना चाहता था. फरीदपुर कृषि उद्यमी मामूनुर रहमान इतालवी सब्जी स्क्वैश संयंत्र का फैसला किया.

दूसरे चरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के बच्चों के हितों की रक्षा के लिए और संयुक्त राज्य अमेरिका के हितों की रक्षा के लिए है । सामाजिक शिक्षा निदेशालय शिक्षा और शिक्षा का एक सीधा विषय है । वह पैदा हुआ था के बीच के दो बेटों के Billal Hosen, एक ठेठ किसान से birashi गांव में upazila kapilmuni संघ. मुख्य लेख: सुंदरबन तटीय खारा पानी शहर, स्थानीय कृषि कार्यकारी समिति को देखने के लिए सपना ‘की हरी स्क्वैश क्रांति’ की सफलता के बाद छुट्टी का मौसम अपनी अकल्पनीय ।

इस बीच, वहाँ अन्य कारकों है कि सरकार के आंदोलन के प्रभाव हैं. कुछ हफ़्ते पहले, विभिन्न क्षेत्रों में बाजार देश में उपभोक्ताओं के लिए स्वादिष्ट सब्जियों के स्वादिष्ट स्क्वैश के लिए वृद्धि करने के लिए शुरू किया । खुलना जिले में एकमात्र किसान के रूप में, लिटन स्पैन लैंड में सब्जियों की खेती से करोड़ों डॉलर कमाने के सपने ।

इस प्रकार के बीज का गठन झूठी गवाही के आर्कबिशप के ‘ओ रेली फ ১’ द्वारा किया गया था । अंतिम नवम्बर उपजिला कृषि अधिकारी एमओ. बीज जहांगीर आलम, उप सहायक कृषि अधिकारी शेख टोफेल अहमद तुफिन और अबुल कलाम की उपस्थिति में बोया गया.

शेख टोफेल अहमद तुहिन, संबंधित क्षेत्र के उप सहायक कृषि अधिकारी, संवाददाताओं से कहा, ৮০ দিন দিন वर्ग में लंबे जीवन । यह मुख्य रूप से एक सर्दियों सब्जी है. बीज बलुई जमीन पर नवंबर के पहले सप्ताह में बोया जाता है. यह जंगल में ৫০ दिनों में एकत्र किया जा सकता है । लिटन्स के खेतों की अवधि में ৬ শ पेड़ के सैकड़ों रहे हैं । फल प्रत्येक पेड़ से बढ़ता है । प्रत्येक फल किलो ২ के लिए एक आधा है । हरे और चित्र प्रकाश सफेद रंग के प्रत्येक वर्ग में विटामिन ए, सी, ई, लालकृष्ण सहित कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की बड़ी मात्रा में होता है यहाँ हम वीडियो के विभिन्न प्रकार का वर्णन है । अद्भुत, अनन्य, डरावना, अजीब आदि की तरह

उन्होंने कहा कि स्क्वैश के पत्ते और कश्मीर सब्जियों के रूप में खाने. लेकिन एक लाउंज के रूप में लंबा नहीं. इसकी ऊंचाई डेढ़ फुट करने के लिए एक है । यह एक हजार डॉलर के लायक है. बांग्लादेश कृषि अनुसंधान संस्थान ‘बरी स्क्वैश-১’ राष्ट्र जारी किया है ।

लिटन के अनुसार, अपने दस्ते के बारे में दो हफ्ते पहले के बाद से बाजार के लिए शुरू हो गया है । सबसे पहले, स्थानीय, उनके, पिकिया और नवीनतम दक्षिणी क्षेत्र, अठारह मील की दूरी पर सबसे बड़ा थोक अफगानिस्तान में से एक, स्क्वैश विपणन पर प्रकाश डाला गया है, इस बात से सहमत । अजनबी, शुरुआत स्क्वैश जा रहा है मांग स्थानीय बाजार में अंतराल के सिर्फ दो सप्ताह होने के बावजूद कम है, मांग बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली जगह में पैदा हुआ था । मोकम से थोक खरीद और स्थानीय सब्जी की दुकानों पर खुदरा बेचते हैं । एक बार कुचल दिया है, जो लोगों को फिर से इसके लिए देख रहा है के रूप में रातोंरात मांग बाजार में वृद्धि हुई है. हर किलोग्राम ১৫ से रुपये तक बाजार में बेचा जाता है ।

इस संबंध में जिला कृषि अधिकारी कृषि विज्ञानी मो. जहांगीर आलम के अनुसार, यह प्रयोगात्मक बिरशी, चटखरा के काल में वर्ग में रोपण देखा गया है । कृषि क्षेत्र के लिए विभिन्न सामग्री उपलब्ध कराने के साथ-साथ नियमित निगरानी और फीडबैक भी किए जा रहे हैं । उनका मानना था कि सब्जियों के विकास के क्षेत्र में बढ़ाया जा सकता है. यह सुंदरवन आधुनिक कृषि के लिए तरबूज दिए जाने के बाद तटीय खारा पानी शहर में हरी तरबूज़ के साथ जमीन भर जाएगा. इस तरह के किसानों के साथ ही आम लोगों की आशा है.

Leave a Comment