सामाजिक विकास समिति और कंबल वितरण

दोनों नेताओं ने इस क्षेत्र में गलतियों से बचने के लिए हर संभव प्रयास करने का प्रयास किया है । लग मा बारी रोड अब कोरन्ना बालवाड़ी इमारत है, समारोह आयोजित किया गया था, चर्चा एसएम डेलवर हुसैन के संस्थापक अध्यक्ष की अध्यक्षता संगठनों का आयोजन किया और अहमद अली बह निकला महासचिव है में आयोजित किया गया था । समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व छात्र नेता alhajb एसएम Rajul राजू हसन, सलाहकार के लिए ওয়ার্ডnong वार्ड समाज विकास समिति. विकसित देशों में विकसित और विकसित देशों में विकसित हो रहा है । बाबुल halader, पूर्व छात्र नेता । बांग्लादेश अभियान का एक हिस्सा था । अन्य लोगों के अलावा वर्तमान में शेख मुराद हुसैन बाबू, पूर्व छात्र, प्रबंध निदेशक अब्दुल्ला अल मसुद राणा, दारुल अमन यूथ एसोसिएशन, संस्थापक अध्यक्ष खान, एमडी ओबायदुर रहमान एपीयू, मो फिरोज अली, एमडी सलीम हुसैन, एमडी राफिकरल इस्लाम, धारक, एमडी शाह आलम, शेख मो मिराज, एमडी अब्दुस सत्संग को संबोधित किया । के পাউন্ড पाउंड वजन का केक काटा गया था, के अवसर पर सबसे मनाया घटना है, जो था के बीच वितरित किया जाता है । इस अवसर पर, वक्ताओं, निष्पक्ष और सुंदर, समाज विखंडन, की परवाह किए बिना कंधे की डीएमटी संगठनों बुला काम करने के लिए कंधे, और समाज की निरंतरता, विकासात्मक गतिविधियों – प्रकाश डाला गया है, और इस संबंध में, मिसाल के संगठन बनाया गया है, ने कहा । इस समय के दौरान, नेताओं ने नारकोटिक्स एवं आतंकवाद का निर्माण करने और गरीबों का समर्थन करने के लिए अमीर लोगों के हाथों का विस्तार करने की अपनी इच्छा व्यक्त की ।

केसीसी अपशिष्ट बिजली, उर्वरक और डीजल से होगा

शहर में खुलना सिटी कॉर्पोरेशन (सीएससी), हर दिन, डीजल, खाद उर्वरक और बिजली उत्पादन से कचरे के टन के सैकड़ों, परियोजना ले लिया है । केसीसी के मुख्य अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी एमओ. अब्दुल अजीज जानते हैं, ‘एकीकृत लैंडफिल पंजीकृत और संसाधन वसूली सुविधा च्लोए’ इस परियोजना का नाम एशियाई विकास बैंक एडीबी वित्तपोषण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दौलतपुर-शाहपुर राजमार्ग, खुलना जिले के क्षेत्र में एक लाख रुपए के लिए शूमा बाजार के पास पिछले साल जमीन कीলু एकड़ जमीन में अधिग्रहण कर लिया गया था । उन्होंने कहा कि बिजली से अपशिष्ट का उत्पादन डीजल और आईपीओसी और बायोगैस से पौधों से किया जाएगा । अधिकारी ने कहा कि परियोजना मिट्टी परीक्षण सहित इसकी डिजाइन का काम पूरा कर लिया है. शहर विनिर्माण क्षेत्र में इस्तेमाल किया जाएगा. इस अपशिष्ट जल भूमि में मिश्रण या नदी के लिए नहीं जाना होगा । दो बायोगैस संयंत्र, दो फसल पौधों, और प्लास्टिक के उत्पादन से दो अलग-अलग डीजल पौधों । इस साल मार्च में टेंडर पर कॉल करने की उम्मीद है जो अब्दुलअजीज, खुलना शहर में लाखों लोग, हर दिन कचरे का एक हजार टन उत्पन्न कर रही है । डंपिंग ग्राउंड में कचरे का ≤ t CASC; बाकी टन अपशिष्ट शहर के अंदर रहता है ।

उन्होंने कहा कि वह शहर के अंदर से हर दिन कचरे के ৩৭৫ टन इकट्ठा करने और सर्कल भूमि क्षेत्र के लिए इसे ले जाएगा कि कहा । हाथ और मशीन की मदद के साथ, अपशिष्ट सड़ और प्लास्टिक अपशिष्ट से अलग हो जाएगा । नष्ट होने वाला अपशिष्ट के साथ एक खाद संयंत्र के माध्यम से प्रति दिन जैविक खाद; और बायोगैस संयंत्र से गैस प्रति दिन 30 किलोवाट घंटा का उत्पादन होगा । प्लास्टिक उत्पादों रीसाइक्लिंग के अलावा प्रति दिन डीजल के बारे में पाँच हजार लीटर का उत्पादन किया जाएगा.

आसानी से बिजली संयंत्रों पैदा करने, और अधिकारी द्वारा बेचा खाद, उर्वरक और डीजल के लिए इस्तेमाल किया जा-कर्मचारियों के वेतन-भत्ते दिया जाएगा, अजीज पता कहा.

उन्होंने कहा कि शेष अपशिष्ट उर्वरक और बिजली उत्पादन के बाद तीन सेनेटरी भूमि क्षेत्र में रखा जाएगा. हम एक अलग उपचार संयंत्र के लिए भूमि क्षेत्र के पानी के लिए भुगतान करना होगा. जल उपचार तालाब में जाना होगा. पानी उर्वरक, बिजली और डीजल के उत्पादन में इस्तेमाल किया जाएगा ।

इज़्ज़ सभी काम एक आधुनिक मशीन के साथ किया जाएगा कहते हैं । आठ श्रमिकों और आठ पर्यवेक्षकों मशीनरी प्रबंधन, संयंत्र प्रबंधन और प्राथमिक स्तर के संचालन के लिए काम करेंगे । 30

केसीसी के मेयर तालुकदार अबुल खलेक ने कहा कि बर्बादी बोझ बन गई है । इस अनुभाग में किसी भी संदर्भ का हवाला देते नहीं है (सूत्रों का कहना है). एडीबी इस पर सहयोग कर रहा है । यह आधिकारिक तौर पर इस वर्ष शुरू किया जाएगा.

Leave a Comment